न्यायलय के आदेशों के बाद होगी नर्सिंग भर्ती .

एनएचएम संविदा नर्सिंग भर्ती 2016
न्यायालय से स्पष्टीकरण प्राप्त होने के बाद की जायेगी
भर्ती की अग्रिम कार्यवाही

जयपुर, 10 जनवरी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत्् प्रक्रियाधीन संविदा आधारित ए.एन.एम. एवं जी.एन.एम. भर्ती 2016 की स्वास्थ्य भवन में बुधवार को स्वास्थ्य सचिव चिकित्सा व स्वास्थ्य एवं मिशन निदेशक एनएचएम श्री नवीन जैन ने समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने संविदा ए.एन.एम. के शेष रहे पदों एवं संविदा जी.एन.एम. के पदों के सम्बंध में न्यायालय से स्पष्टीकरण प्राप्त कर उसी के अनुरूप भर्ती की अग्रिम कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।

श्री जैन ने बताया कि वर्ष 2016 में सीफू के माध्यम से एनएचएम के तहत् संविदा एएनएम व जीएनएम के पद विज्ञापित किये गये थे। उन्होंने बताया कि संविदा एएनएम के पदों पर जिला स्तरीय मैरिट के आधार पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जा चुकी है एवं एएनएम के शेष पदों व जीएनएम के 3167 पदों पर भर्ती की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।

मिशन निदेशक ने बताया कि राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर के ए.एन.एम. भर्ती की वरीयता सूची के क्रम में दिये आदेश की पालना में आवश्यक स्पष्टीकरण के लिए अतिरिक्त महाधिवक्ता से विभाग द्वारा विधिक राय ली जा रही है एवं उसी अनुसार भर्ती के संबंध में अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply